क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे लोग खेलना ही नहीं बल्कि देखना भी पसंद करते हैं इसकी दीवानगी लोगों के सर चढ़कर बोलती है। 

इसलिए ज्यादातर क्रिकेट दीवाने 2022 आईपीएल कब शुरू होगा? के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। 

जल्द ही आईपीएल 2022 शुरू होने वाला है। आईपीएल में पहले आठ टीम क्रिकेट खेला करते थे वहीं अब बीसीसीआई ने 2 नई टीमों का गठन कर दिया है। 

जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद शामिल किए गए हैं यानी कि अब वर्ष 2022 में होने वाले आईपीएल में 8 टीमों के स्थान पर 10 टीम खेलेंगी। 

इस साल आईपीएल 26 मार्च को शुरू होगा जिसमें पहला मैच CSK VS KKR के बीच मुंबई में खेला जाएगा

इन दोनों टीमों की नीलामी दुबई या मस्कट शहर में 5 अक्टूबर को हुई थी।

IPL 2022 में जोड़ी गई इन दोनों टीमों में से अहमदाबाद की टीम के मालिक CVC Capital Partner Group और लखनऊ टीम के मलिक RPSG Group होगा। 

टीमों की संख्या अधिक होने के कारण इन्हें दो ग्रुप ए और बी में बांटा गया है। 

आईपीएल देखने के लिए बहुत ही तेजी से भीड़ उमड़ती है। इसलिए महाराष्ट्र सरकार की ओर से कुछ दिशानिर्देश जारी किए गए हैं इन निर्देशों के अनुसार मैच देखने वाले लोगों की संख्या पहले 40% रहेगी

यदि टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 के हालात काबू में रहते हैं और कब मामले देखने को मिलते हैं तो टूर्नामेंट के अंत तक महाराष्ट्र सरकार के द्वारा दर्शकों की संख्या 100% की जा सकती है। 

बीसीसीआई ने मैच जारी करने से पहले सभी दर्शकों से अनुरोध किया है कि वह महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले दिशा निर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। 

आईपीएल 2022 कब से शुरू होगा इससे जुडी ज्यादा जानकारी के लिए नीचे क्लिक करे।