अगर आप 10th या 12th पास है तथा अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आगे पढ़ाई करना चाहते है या बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो यहां सबसे बड़ी समस्या लोगों के लिए पैसे की आती है। 

बहुत से स्टूडेंट्स तो ऐसे होते है. जिनके पास पैसे ना होने की वजह से उन्हें अपनी पढ़ाई को छोड़ना पड़ा जाती है, इसके अलावा कुछ कुछ बच्चे गरीब घर से जुड़े होते है। 

अगर आप 10th या 12th की मार्कशीट ओर लोन पप्राप्त करना चाहते है तो आपको बता दें कि भारत की लगभग सभी बैंक ही इस लोन को प्रदान करती है और साथ ही बहुत सी प्राइवेट कंपनियां भी है जो इस लोन को प्रदान करती है। 

बैंक तथा प्राइवेट कंपनी के अगल – अलग ब्याज दर होती है। इसलिए आप जहां से लोन प्राप्त कर रहे है या करना चाहते है तो उसके बारे में सही प्रकार जानकारी अवश्य निकल ले जिससे आपको बाद में किसी समस्या का सामना नहीं करना पढ़े।  

अगर आप भी इस लोन को बैंक प्राप्त करना चाहते है तो आपकी सटीक जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस लोन को प्राप्त करने की प्रक्रिया थोड़ी लंबी होती है तथा इसके लिए आपको समय भी लग सकता है। 

इसके अलावा अगर आप किसी प्राइवेट कंपनी से इस लोन को प्राप्त करते है तो इसके लिए आपको कम समय लोन प्राप्त हो जाएगा। पर हमेशा प्राइवेट कंपनी बैंक की अपेक्षा ज्यादा ब्याजदर बसूल करती है। 

तो उसका एक मात्र उद्देश्य आपको ठगना है। इसलिए ऐसी किसी भी कंपनी या व्यक्ति के चक्कर में ना पड़े और किसी कोई भी फ़ाइल चार्ज,राजिस्ट्रेशन कमीशन के रूप में किसी भी धनराशि को प्रदान ना करें। 

10th 12th मार्कशीट पर लोन कैसे प्राप्त करें इससे जायदा जानकारी के लिए नीचे क्लिक करे।