हमारे देश भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए कई तरह की योजनाओं का शुभारंभ किया गया है।

ऐसी ही योजना प्रधानमंत्री फ्री सिलाई मशीन योजना 2022 भी है. इस योजना को खास तौर पर महिलाओं को रोजगार के अफसर प्रदान करने के लिए शुरू किया गया है।

m free sewing machine scheme के अंतर्गत केंद्र सरकार के द्वारा लाभर्तियो को फ्री सिलाई मशीन प्रदान की जाएगी. जिससे कि महिलाएं अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकेंगी।

इस योजना के शुरू होने से समाज मे महिलाओं की आर्थिक स्थिति का विकास करने और उन्हें सशक्त बनाने में काफी मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा आयोजित की गई इस कल्याणकारी योजना के अंतर्गत देश में रहने वाली सभी कमजोर और श्रमिक वर्ग की महिलाएं अप्लाई कर के लाभ उठा सकती हैं।

केंद्र सरकार के द्वारा आयोजित की गई इस कल्याणकारी योजना के अंतर्गत देश के गरीब एवं कमजोर पर्दे की महिलाओं के साथ-साथ विधवा और विकलांग भी अप्लाई कर सकते हैं।

PM free silai machine yojana 2022 के तहत अप्लाई करने के लिए आपको सर्वप्रथम इसके ऑनलाइन पोर्टल https://www.india.gov.inपर जाना होगा।

– सिलाई मशीन प्राप्त करने के बाद महिलाओं के समक्ष आय का एक अच्छा जरिया होगा जिसे अब उन्हें अपने खर्च के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं रहना होगा।

Free Silai machine Yojana|ऑनलाइन फॉर्म |आवेदन ऐसे करें? इसके लिए नीचे लिंक पर क्लिककरें ?