भारत के 10 सुपरस्टार जो की डांसर भी हैं।

वैसे तो हमारे देश में कलाकारों की कोई कमी नहीं है,  हम सब अभिनय की भूमि में बहुत से ऐसे कलाकारों को जानते है जो एक्टिंग के साथ साथ कई अन्य चीजें जैसे- डांसिंग,  कॉमेडी  स्क्रिप राइटिंग और सिंगिंग जैसी चीज में भी इंटरेस्ट रखते हैं। आज हम कुछ ऐसे एक्टर्स की बात करने जा रहे है, जो अपने एक्टिंग के साथ-साथ डांस में भी पूरे भारत मे काफी मशहूर है। यह सभी सुपरस्टार अभिनेता है जोकि स्टेज पे आते ही अपने शानदार डांस के साथ  लोगों का दिल भी जीत लेते हैं यूं तो हमारे भारत में कई ऐसे कलाकार है जो एक्टिंग के साथ-साथ डांस करना जानते है लेकिन आज हम आपके लिए  10 सुपरस्टार एक्टर और डांसर के बारे में बताने जा रहे है तो आपका अधिक समय बर्बाद ना करते हुए चलिए शुरू करते हैं-

भारत के 10 सुपरस्टार अभिनेता जो डांसर भी हैं?

आप सभी जानते हैं कि भारत में कई महान अभिनेता है जो अपनी एक्टिंग और जबरदस्त डांस के लिए काफी जाने जाते हैं लेकिन आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि भारत के वह एक्टर्स कौन है जो एक सुपरस्टार एक्टर होने के साथ एक सुपर डांसर भी है अगर आप भी भारत के 10 सुपरस्टार अभिनेता जो डांसर भी है के संबंध में जानने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए हमारा आज का यह आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको भारत के 10 सुपरस्टार अभिनेता जो डांसर भी हैं के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान कर रहे हैं-

नंदामुरी तारक रामा राव

नंदामूरी तारक रामा राव तेलुगु फिल्म उद्योग के एक भारतीय अभिनेता हैं। इनका जन्म 19 मई 1983 में हुआ था, नंदा मुरी तारक रामा राव हैदराबाद के रहने वाले हैं तथा इनके पिता का नाम नंदनमुरि हरीकृष्ण है। जो एक प्रसिद्ध  अभिनेता होने के साथ एक महान राजनीतिय भी है। नंदामूरी तारक रामा राव को लोग जूनियर एनटीआर के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि इनके नामों में “तेलंगू थलाइवा “और “यंग टाइगर” जैसे नाम भी शामिल है। यह साउथ फिल्मों के बहुत बड़े सुपरस्टार है।

यह अपनी फिल्मों में डांस स्टेप्स को स्वयं ही क्रिएट किया करते है। इनके बारे में ऐसा भी मानना जाता है कि यह एक बहुत ही अच्छे कहा जाता है कि Playback Singer भी है और यह साउथ फिल्मों के सबसे प्रिय सुपर स्टारों में से एक हैं। इनको जादातार लोग जूनियर एनटीआर नाम से ही जानते हैं। 

अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन तेलुगू सिनेमा में काम करते हैं जो कि एक भारतीय फिल्म के अभिनेता हैं। इन्हें स्टाइलिस्ट आर द थ्री और कई अन्य नामो से जाना जाता है। इनका जन्म 8 अप्रैल 1982 में हुआ था आज यह 40 वर्ष के हो चुके हैं जो अपनी बेमिसाल एक्टिंग और डांसिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। अल्लू अर्जुन एक बहुत बेहतरीन डांसर हैं जो कि अपनी फिल्मों में डांस खुद ही करते हैं। इनकी एक अच्छी खासी फैमिली है। अल्लू अर्जुन की पुष्पा , सूर्य  द सोल्जर  जैसी बहुत सारे सुपर हिट फिल्में की हैं जिन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है।

प्रभु देवा

शायद इसी कोई व्यक्ति है जो इस महान एक्टर और डांसर का नाम नहीं जानता होगा, प्रभु देवा भारत के सबसे अच्छे डांसरो में से एक है और एक बहुत ही अच्छे फिल्म निर्देशक तथा अभिनेता भी हैं। प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 में हुआ था. इन्होंने कई भिन्न-भिन्न प्रकार के डांस करने की महारत हासिल है. प्रभु देवा स्लो मोशन डांस के जन्मदाता माइकल जैक्सन को अपना गुरु मानते है। भारत की फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अच्छा डांसर प्रभु देवा ही माने जाते हैं क्योंकि जब यह डांस करते है तो लोगों के दिलों में अपना राज कर लेते हैं। प्रभु देवा ने कई अच्छे-अच्छे फिल्में भी बनाई है और कई सारी फिल्मों में उन्होंने अभिनेता का भी रोल किया है।

हृतिक रोशन 

रितिक रोशन बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने सुपरस्टार होने के साथ ही एक बहुत अच्छे डांसर भी है। इनका जन्म 10 जनवरी 1976 में पर्तक पक्ष में पंजाबी और बंगाली वंश के हैं। सन 1980 में रितिक रोशन ने इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद सबसे पहले कहो ना प्यार हिंदी मूवी में अपना जलवा दिखाया था। यह बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अच्छे डांसर माने जाते हैं यह अपनी फिल्मों में डांस के सारे स्टेप खुद ही करते हैं। वर्तमान समय में यह अपनी जबरदस्त एक्टिंग पर्सनैलिटी और बेहतरीन डांस की वजह से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए हुए हैं। रितिक रोशन दिखने में जितने स्मार्ट हैं उतने ही स्मार्ट तरीके से यह अपने डांस से लोगों का दिल जीत लेते है।

चिरंजीवी

चिरंजीवी भारत के नंबर वन डांसर में से आते हैं यह तेलुगु और हिंदी फिल्मों के काफी अच्छे अभिनेता है, इनका वास्तविक नाम कोडिदेल शिव शंकर प्रसाद है। उन्होंने अभी तक 3 हिंदी मूवी में काम किया है जो भी काफी अच्छी गई हैं। इस महान हस्ती का जन्म 22 अगस्त 1955 में हुआ। इन्होंने तेलुगू इंडस्ट्री में काफी मूवी की है इनमें इनकी अनोखी एक्टिंग और गजब के डांस की वजह से आज यह भारत के सबसे बड़े  सुपरस्टार माने जाते हैं। इनका डांस इतना बेहतरीन होता है कि देखने वाला बस देखता ही रह जाता है।

 लॉरेंस

इनका पूरा नाम राघव लॉरेंस है और यह बहुत अच्छे भारतीय कोरियोग्राफर है इन्होंने कोरिओग्राफी के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता, निर्देशक ,पार्श्वगायक के रूप में काम किया है। इसके अलावा यह एक बहुत ही बेहतरीन डांसर भी है। इनका जन्म 29 अक्टूबर 1976 में हुआ था। इनकी वाइफ का नाम लेता है इनकी कई सारी एल्बम्स भी है। जिन लोगों को डांस करना पसंद है वह सभी राघव लॉरेंस की तरह डांस करना चाहते है। यह फिल्म अभिनेताओं को भी डांस सिखाते है। जिसकी वजह से इनके द्वारा निर्देश किए गए फिल्मों में लोगों को बेहतरीन डांस देखने को मिलता है।

गोविंदा

यह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और जबरदस्त डांस तथा कॉमेडी से पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत रखा है जी हां हम बात कर रहे है बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर गोविंदा की, जिन का पूरा नाम  गोविंदा आहूजा है। यह एक भारतीय फिल्म के अभिनेता, नर्तक और पूर्व राजनेता भी है। इस महान हस्ती का जन्म 21 दिसंबर  1963 में हुआ। इनकी भी एक बहुत प्यारी फैमिली है और यह फिल्म सिटी के बहुत पुराने अभिनेता  है जिसकी बजह से आज भी लाखों-करोड़ों की संख्या में इसके फैंस है। उनकी फिल्मों की क्या ही बात करें इनकी ज्यादा से ज्यादा फिल्मी सुपरहिट रही है। 

विजय

यह फिल्म इंडस्ट्री में विजय नाम से फेमस है। इनका पूरा नाम जोसेफ विजय शेखर है। जो कि भारतीय सिनेमा के बहुत अच्छे कलाकार साथ ही साथ एक पार्श्वगायक और एक महान डांसर भी है। इस सुपरस्टार का जन्म 22 जून 974 में हुआ था, इनकी आयु लगभग 48 वर्ष व यह चेन्नई के रहने वाले है। फिल्म इंडस्ट्री के अलावा भी इनके कई बिजनेस भी चल रहे हैं। यह एक ऐसे अभिनेता हैं जो भारत की कई सुप्रसिद्ध कंपनियों के प्रवक्ता के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। जोसेफ विजय शेखर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से ही नहीं बल्कि अपने शानदार डांस की वजह से भी लोगों के बीच काफी चर्चा में रहते हैं। इन्होंने बहुत सारी सुपरहिट मूवी दी है जो आज भी लोगों को काफी पसंद आती है। 

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ एक बहुत ही अच्छे अभिनेता और उससे भी अच्छे मार्शल आर्टिस्ट है। टाइगर श्रॉफ अपनी फाइटिंग फनी डांस से भी काफी मशहूर है, इन्होंने अपना करियर फिल्म इंडस्ट्री में 2018 में हीरोपंती नाम मूवी से शुरू किया था जो कि आज सुपर हिट फिल्मों के अभिनेता है। इनका जन्म 2 मार्च 1990 में हुआ था इन्हें फिल्म ईयर अवार्ड बेस्ट ऑफ मैन में चुना गया था जो कि बहुत कम लोगों को नसीब होता है। टाइगर श्रॉफ की सबसे खास बात यह है कि यह अपनी फिल्मों में डांस और स्टेप स्वयं करते हैं। आज लाखों दिलों में टाइगर श्रॉफ अपनी फिटनेस और डांस के लिए पूरे भारत में जाने जाते है।

 प्रभास

प्रभास एक तेलुगू सिनेमा के बहुत बड़े अभिनेता हैं जबसे उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू किया है तब से इन्होंने एक से एक सुपरहिट मूवी दी है जिसकी वजह से आज प्रभास की फैन फॉलोइंग बहुत अधिक बढ़ गई है। यह बहुत फिट  और हैंडसम अभिनेता है जिनका जन्म 23 अक्टूबर वर्ष 1979 में हुआ था। प्रभास ने लोगों के दिलों में अपनी एक्टिंग की वजह से ही नहीं बल्कि अपने डांस से भी जगह बनाई हुई है। वर्तमान समय में यह 43 वर्ष के हैं जोकि एक बेहतरीन अभिनेता और एक शानदार कोरियोग्राफर भी है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको अपने आर्टिकल में भारत के 10 सुपरस्टारो जो बहुत अच्छे है डांसर भी है।  उनके बारे में बताया है। हमें आशा है कि आपको हमारे आर्टिकल के द्वारा बताई गई जानकारी आपके लिए काफी उपयोगी साबित रही होगी और आप जान चुके होंगे कि भारत के वह कौन से सुपरस्टार हैं जो एक बहुत अच्छे डांसर भी हैं आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Comment