Raksha Bandhan 2019: बहन को ये खास तोहफ़ा देकर करें सरप्राइज

Raksha Bandhan 2019: बहन को ये खास तोहफ़ा देकर करें सरप्राइज:- Hello Friends स्वागत है आपकी अपनी वेबसाइट Playhind.com पर आज हम इस पोस्ट में कुछ खास लेकर आयें है। जो कि सभी के लिए बेहद जरूरी है। जी है एजं हम इस पोस्ट में आपको रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या gift दे। इसके लिए कुछ बेहतरीन Tips लेकर आये है- जैसा कि सभी जानते है कि रक्षाबंधन का दिन नज़दीक आ चुका है। जो भाई बहन के प्यार को मजबूत करता है। अक्सर देखा जाता है कि लोग इस त्योहार पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट दे यह सोचकर परेशान रहते है। अगर आप कुछ ऐसा सोच रहे है या फिर इस राखी पर अपनी Sister को बेहतरीन तोफा देना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक पड़े

रक्षाबंधन गिफ्ट आइडिया को जानने से पहले ये भी जरूरी

चंदन का टीका रेशम का धागा,सावन की सुगंध बारिश की पुहार, भाइयों की उम्मीद बहनों का प्यार मुबारक हो आप सभी को 2019 का रक्षाबन्धन का त्योहार।

आसमान में जितने हो सितारे, उतनी ही ज़िंदगी हो तेरी, किसी भी नजर न लगे तुझे, हर खुशी हों तेरी, राखी के इस त्योहार पर, बस भगवान से यही दुआ है मेरी।

याद है हमे वो हमारे वचपन वो लड़ना वो झगड़ना और वो मान लेना,यही तो होता है भाई बहन का प्यार ,और इसे बढ़ाने आया है यह राखी को त्योहार।

रक्षाबन्धन कि हार्दिक शुभकामनाएं

Raksha Bandhan 2019: बहन को ये खास तोहफ़ा देकर करें सरप्राइज

जैसा कि सभी जानते है कि रक्षाबन्धन भाई बहन के पवित्र रिश्ते को मजबूत करता है। इस दिन हर बहन अपने भाई के हाथ की कलाई पर राखी बाँधकर और माथे पर टिका लगाकर उसकी लंबी आयु की कामना करती है। भाई उसे उसकी जिंदगी भर रक्षा करने का वचन देता है। पूरे भारत मे इस पर्व को उत्साह के साथ मनाया जाता है। हर भाई बहन को इसका बेसब्री से इंतजार होता है। पहले से ही इस पर्व को किस तरह से मनाए इसकी तैयारी चलने लगती है। सभी जानते है कि इस दिन हर भाई अपनी बहन की रक्षा का वचन देते हुए कुछ न कुछ गिफ्ट भी करता है। कुछ लोग पैसे या टेडी,मोबाइल फोन आदि जैसी चीजें गिफ्ट करते है।

Most Read

वही कुछ लोग इस असमंजस में भी रहते है कि इस राखी पर बहन को क्या गिफ्ट दे। देख जाता है कि लोग इसके लिए गूगल पर भी सर्च करते है। अगर आप कुछ ऐसा करते है।या फिर आप इस राखी पर Sister को कुछ अच्छा गिफ्ट करना चाहते है जिससे वो खुश ही है तो तो हमारे द्वारा नीचे दिए गए Ideas को ज़रूर Follow करे।नीचे आप इस रक्षाबन्धन पर बहन कौन सा गिफ्ट दे सकते है इसके बेहतरीन आइडिया को पड़ सकते है। और फिर अपनी पसन्द और बजट के हिसाब से Sister को गिफ्ट कर सकते है तो चलिए जानते है-

Jewelry

इसमे कोई शक नही है कि लड़कियों को ज्वैलरी बेहद पसंद होती है। तो ऐसे में अगर आप भी अपनी बहन को इस राखी पर कोई अच्छी सी ज्वेलरी गिफ्ट करतें है तो उसे सबसे ज्यादा खुशी मिलेगी। ज्वैलरी में आप अपने बजट के हिसाब से कोई Silver की Ring, ब्रेसलेट, आदि गिफ्ट कर सकतें है। ये कम बजट में आपके लिए और आपकी Sister के लिए बेहतर हो सकता है।

Smartphone

जैसा कि हम सभी जानते है कि आज स्मार्टफोन का जमाना है। तो अगर ऐसे में आपकी Sister के पास फ़ोन नही है। तो आपको इस राखी पर उसे स्मार्टफोन दे सकते है। हालांकि ये थोड़ा Costly ज़रूर है But Sister को इस राखी पर स्मार्टफोन Gift करना सबसे बेहतरीन Gift है। क्योंकि आज इस बढ़ती Technology के बढ़ते सभी के पास Smartphone होना जरूरी है। तो आप इस राखी पर अपनी सिस्टर की जरूरत को पूरा कर सकते है।

Dress

एक भाई को अपनी बहन के लिए इस राखी पर Dres गिफ्ट करना सबसे अच्छा है। बैसे भी आप सभी जानते है कि लड़कियों को Shopping करने का सबसे ज्यादा शौक होता है। तो ऐसे में आप इस रक्षाबन्धन पर अपनी बहन को शॉपिंग करे सकते है और उसके पसन्द की ड्रेस दिला सकते है। यह सबसे अच्छा गिफ्ट है किसी भी बहन के लिए।

चॉकलेट

चॉकलेट खाना आज के समय मे सभी को पसन्द होता है। छोटा हो या बड़ा सभी चॉकलेट को बेहद पसंद करते है। तो ऐसे में आप अपनी बहन को इस राखी पर अच्छी चॉकलेट गिफ्ट कर सकते है।

कॉस्मेटिक

लड़कियों को कास्मेटिक की Shoppping करना काफी अच्छ लगता है। तो इस राखी पर आप अपनी बहन को कास्मेटिक के कुछ अच्छे प्रोडक्ट ख़रीद के कर दे सकते है।ये काफी बेहतर गिफ्ट साबित हो सकता है किसी भी sister के लिए इस राखी पर।

बैग गिफ्ट करे

आज बाजार में बहुत अच्छे design के बैग देखते को मिलते है। हर दिन बाजार में नए नए design के बैंग Market में तैयार होते है। तो इस राखी पर बहन को बैग गिफ्ट करना काफी अच्छा आईडिया हो सकता है।

उम्मीद करता हूँ कि आपको आज की हमारी पोस्ट में रक्षाबंधन पर Sister को क्या Gift के ideas पसन्द आयें होंगे, और दिये आइडिया आपके लिए उपयोगी साबित हुए होंगे। आप हमें कमेंट करके बता सकते है कि आपको आज की पोस्ट कैसी लगी। साथ जी अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट करके पूछ सकते है.

Read More 

Leave a Comment