Happy Independence Day Wishes Quotes & Status In Hindi

Happy Independence Day Wishes÷ Hello Friends आप सभी देशबसियों को हमारी पूरी Team Playhindi.Com की तरफ से 15 अगस्त (73 वे स्वतंत्रता दिवस) की हार्दिक शुभकामनाएं

जैसा कि सभी जानते है कि हमारा देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था उसी के उपलक्ष्य में हम हर साल 15 अगस्त के दिन को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनातें है। इसके साथ ही हम सभी जानते है कि आज सोशल मीडिया का जमाना है। जब भी कोई त्योहार या पर्व होता है तो उसकी चहल-पहल काफी दिन पहले से ही शुरू हो जाती है। मतलब की त्योहार पर्व से जुड़ें messages,शायरी, को सोशल मीडिया पर शेयर करने लगते है। साथ ही अपने मित्रों, रिश्तेदारों को बधाई शायरी भेजकर त्योहार की शुभकामनाएं देने लगते है।

अब भारत का राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त 2019 (स्वतंत्रता दिवस) का दिन आ चुका है। जिसे लोग पूरे भारत मे बड़े हरसोउल्लास के साथ मनातें है। इस दिन का जश्न देखने लायक होता है। हर तरह लोग आजादी के रंग में डूबे नजर आते है। स्वतंत्रता दिवस की तैयारी काफी पहले से होने लगती है। सोशल मीडिया पर भी इसका जलवा लोगो मे काफी देख जाता है।इसलिए आज हम इस स्वतंत्रता दिवस को सेलेब्रेट करने के लिए ( happy Independence Day) Wishes Quotes & Status को लेकर आये है। जिन्हें आप सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है और अपने चहते लोगो को भेजकर उन्हें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी सकतें है।

Happy Independence Day Wishes Quotes & Status In Hindi

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दे कि इस बार भारत अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा।

15 August Shayari Hindi

आजादी की चिंगारी मेरे जश्न में है,इंकलाब की ज्वाला मेरे लिपटी बदन में है,मौत जहां जन्नत हो ये बात मेरे वतन में है।

हम आजाद है,ये आजादी कभी छीनने नही देंगे,तिरंगे की शान को हम कभी भी मिटने नही देंगे,कोई आंख भी उठाएगा मेरे हिंदुस्तान पर, उन आंखों को फिर कभी दुनिया देखने नहीं देंगे।

नमन है उनको जो यशकाय को अमरत्व देकर,इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी जो गए, नमन है उनको जो सामने बौना हिमालय,जो धरा पर गिर पड़े,पर आसमानी हो गए।

देश की आजादी को अब नए अफसानों की जरूरत है,भगतसिंह जैसे आजादी के दीवानी की जरूरत है,भारत को एक बार फिर से देशभक्त परवानो की जरूरत है।

देशभक्तों से ही देश की शान है,देश भक्तों से ही देश का मान है।हम उस देश के फूल है दोस्तों,जिस देश का नाम हिंदुस्तान है।

कहतें है अलविदा हम अब इस जहांन को, जाकर खुदा के घर से अब आया न जाएगा।,हमने दिल मे लगाई है दिल मे जो आग इंकलाब की,इस आग को कभी भी बुझाया न जाएगा।

गुलाम बने इस देश को, अपना लहू देकर आजाद तुमने कराया है,सुरक्षित जीवन देकर हमे तुमने अपना फर्ज निभाया है, दिल से करते है नमन तुमको,ये आजाद वतन तुमने दिलाया है।

लहराएगा भारत का तिरंगा, अब पूरे भारत के आसमान में, भारत का ही नाम होगा, अब हर किसी के जुबान पे,ले लेंगे हम उसकी जान, या खेलेंगे अपनी जान पे,अगर कोई भी आंख उठाएगा मेरे हिंदुस्तान पे।

Happy Independence Day Wishes Qoutes

न सिर्फ जश्न मनाना,न ही सिर्फ झंडा लहराना,ये काफी नही है ये आजादी के लिए,आजादी की यादों को कभी नही भुलाना,जो कुर्बान हुए है, उनको कभी नही भुलाना,खुद के लिए न सही, लेकिन ज़िंदगी वतन के लिए निभाना।

दिल हमारे एक है, एक हमारी सबकी जान है,ये हिंदुस्तान हमारा है, हम है इसकी शान है,जान लूट देंगे वतन पे, हम जाएंगे कुर्बान, इसलिए हम सब कहते है मेरा हिंदुस्तान महान।

भारत माता की जय

आओ बच्चों तुम्हे सुनाए,कहानी अपने हिंदुस्तान की,भगतसिंह और गांधी जैसे ,वीरो की अभिमान की,जाती धर्म अलग है सबका, लेकिन एक ही सबका नारा है,इस देश की रक्षा करना, यही लक्ष्य हमारा है।

हल्की सी धूप,बरसात के बाद,थोड़ी खुशी हर बात के बाद,इस तरह से मुबारक हो आपको,आजादी एक दिन के बाद।Wish u a very happy independence day

आज शहीदों ने हैं तुमको, उनके वतन ललकारा, तोड़ो गुलामी की जंजीरों को बरसाओ अंगारा, हिन्दू मुस्लिम सिख सब भी है हमारा प्यारा ल,यह है आजादी का झंडा, इसे सलाम हमारा।

खुशनसीब है वो लोग जो वतन पर मार मिट जाते है, मरकर वो लोग सदा के लिए अमर हो जाते है,करतें है हम सलाम ये वतन पर मर मिटने वालो,तुम्हारी हर एक सांस में बसता हैं तिरंगे का नसीब। स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई

Happy Independence Day Status

फ़ना होने की इजाजत ली नही जाती, ये मोहब्बत वतन की है जनाब, जो कभी भी पूछकर नही की जाती। जय हिंदी

न सरकार मेरी है, न रॉब मेरा है,बना ही बड़ा नाम मेरा है, मुझे तो बस अपनी एक छोटी सी बात गौरव है, की ये हिंदुस्तान मेरा है। वन्देमातरम

चढ़ गए जो आजादी के लिए हँसकर सूली, खाई जिन्होंने सीने पे देश की रक्षा के लिए गोली, हम उनको याद करते है, जो मिट गए देश के लिए हुम उनको आज सलाम करते है। Happu Independenceday

आज सलाम है उनको, जिनके कारण ये आजादी का दिन आता है, हर खुशनसीब होती है वो माँ, जिनके बच्चों का बलिदान,इस देश के काम आता है। स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकानाएं

लिख रहा हूँ जो अंजाम मैं आज, उसका आगज कल आएगा। मेरे लहुँ का हर एक कतरा इंकलाब लाएगा। मैं रहूं या न रहूं। ये वादा तुझसे की मेरे मरने के वाद वतन पर मारने वालों का सैलाब आएगा।

जय हिंदी

तुम भूल न जाना इस भारत माता के सपूतो के बलिदान को, तुम याद रखना हिंदुस्तान के ऐसे सपूतो का, जो इस देश की आजादी के हँसकर बलिदान हो गए ऐसे सपूतों।

आशा करता हूँ की आपको आज की हमारी पोस्ट में दिए गए Happy Independence Day Wishes Quotes & Status In Hindi पसन्द आये होंगे। आप हमें 15 अगस्त की बधाई देने और हमारी पोस्ट कैसी लगी के लिए हमे नीचे बॉक्स में कमेंट कर सकते है इसके साथ ही अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो सोशल साइट पर जरूर शेयर करे।

1 thought on “Happy Independence Day Wishes Quotes & Status In Hindi”

Leave a Comment