Dhani App क्या है? | Dhani App से लोन कैसे ले?

Dhani App से लोन किसे लें? :– हर व्यक्ति की बहुत सी जरूरतें होती हैं तथा अधिकतर जरूरत पैसों से संबंध रखती है और हर व्यक्ति की आर्थिक दशा ठीक नहीं होती है जिस कारण लोग अपने जरूरतों या शौकों को पूरा करने में असमर्थ हो जाते है। लेकिन आज के समय में लोगों के द्वारा अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए लोन का बहुत प्रचलन हो रहा है यानि लोग अपनी जरूरतों या आवश्यकताओं को Loan के माध्यम से पूरा कर रहे है लेकिन बैंक से लोन लेना आज के समय बहुत सबब का विषय बन चुका है।

इसलिए आज हमारे द्वारा इस लेख को तैयार किया गया है जिसमें हम आपको Dhani App के बारे में जानकारी साझा करेंगे। जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति सस्ते इंटरेस्ट रेट पर बहुत कम समय में घर बैठे – बैठे लोन को प्राप्त कर सकते है। वैसे तो इसके अलावा भी बहुत से इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन है जो लोन मुहैया कराते है लेकिन हम आपको ऐसी Applications के बारे में जानकारी प्रदान करते है।

जिससे आपके साथ भविष्य में किसी प्रकार की धोखाधड़ी न हो या आपको अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े और Dhani App की सुरक्षित Instant Loan Application तथा भविष्य में इसका Advertisement भारत के जाने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (पूर्व कप्तान भारत क्रिकेट टीम) के द्वारा किया जा रहा है। तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है कि Dhani App क्या है, इससे कितना लोन प्राप्त किया जा सकता है, धनी एप्प से 15 लाख तक लोन कैसे लें?

धनी एप्प क्या है? | What Is Dhani App

Dhani App क्या है Dhani App से लोन कैसे ले

आज कुछ समय पहले लोगों को किसी भी प्रकार को लोन लेने के लिए बैंक में जाना होता था तथा जिसके बाद बहुत सी काग़ज़ी कार्यवाही पूरी करने के बाद एक लंबी समय अवधि के बाद हमें लोन मिल पाता था।

लेकिन अब Internet का जमाना है और हर चीज़ को इंटरनेट से जोड़ा जा रहा है इसलिए अब आप Loan भी Internet के माध्यम से प्राप्त कर सकते है तथा यदि आप Instant Loan या Online Loan को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे है तो Dhani App आपके लिए एक Best Option हो सकता है।

जो India की जानी – मानी कंपनी Indiabulls के द्वारा निर्मित किया Application है। जिसके चेयरमैन और फाउंडर समीर गहलोत है। Indiabulls कंपनी के द्वारा बहुत पहले से ही लोन मुहैया कराती है तथा रियल स्टेट का बिजनेस करती है। इसके अलावा आपको बता दें Dhani Application को कोई भी एंड्रोइड यूजर Google Play Store तथा ISO User App Store से बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकता है।

जिसके लिये उसे किसी शुल्क का भी भुगतान नहीं करना होगा और अगर लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता की बात करें तो इसे अभी तक प्ले स्टोर से 100 मिलियन से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है तथा अधिकतर लोगों ने Dhani App के लिए पॉजिटिव रिव्यु दिए है।

Dhani App कितने प्रकार के लोन प्रदान करता है?

Dhani App का Use करके उससे Loan प्राप्त करने से पहले आपके मन में एक सवाल अवश्य आ रहा होगा। कि Dhani App कितने कौन – कौन से प्रकार के लोन उपलब्ध कराता है जो कि निम्न है –

  • Business Loan
  • Personal Loan
  • Home Renovation Loan
  • Education Loan
  • Medical Loan
  • Two Wheeler Loan
  • Used Car Loans
  • Wedding Loans
  • New Car Loans
  • Travel Loans

Dhani App Loan के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट

जब आप किसी प्राइवेट या सरकारी बैंक या फिर फाइनेंस कंपनी से लोन अप्रूव कराते है तो आपको प्रूफ के तौर पर कुछ दस्तावेजों को लगाना होता है उसी प्रकार Dhani App से Loan के लिए के लिए आपको कुछ Document की आवश्यकता होगी।

इसलिए आपकी उचित जानकारी के लिए हमारे द्वारा नीचे बताया गया है कि वो दस्तावेज क्या – क्या हो सकते है जो कि निम्न है –

  • आधार कार्ड
  • पैनकार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • Email Id
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Dhani App को कैसे डाउनलोड करें?

कोई भी Androide User अगर आप Dhani App को Download करना चाहता है तो Play Store पर जाकर बहुत आसानी से डाउनलोड एंड इनस्टॉल कर सकता है या फिर Dhani App को Download करने के लिए आप नीचे दी गयी Steps को भी फॉलो कर सकते है जो कि निम्न प्रकार है –

  • इसके लिए आपको सबसे पहले Play Store को Open करना है।
  • जिसके बाद Search Baar में जाकर Dhani App टाइप करके सर्च कर देना है।
  • Search करने के बाद आपके सामने NEXT page Open हो जायेगा। जहां आपको Install का Option दिखाई देगा।
  • जिसके ऊपर आपको क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के समय पश्चात स्वतः ही आपके मोबाइल में Dhani Application Download होकर Open हो जाएगी।

आप चाहे तो यहां क्लिक करें? के ऊपर क्लिक करके डायरेक्ट भी Dhani Application को डाउनलोड कर सकते है।

धनी एप्प (Dhani App) पर अपना एकाउंट कैसे बनाएं?

अगर आपने अपने डिवाइस में Dhani Application को डाउनलोड कर लिया है तथा इसका उपयोग करके किसी भी प्रकार ले लोन को।प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले Mobile Number , Email Id का उपयोग करके इस पर Account Create कर सकते है। इस एप्प पर अपना एकाउंट बनाने के लिये नीचे दिए गये तरीके को फॉलो कर सकते है जो कि निम्न प्रकार है –

Step.1 इसके लिए आपको सबसे पहले Dhani Application को open करना है।

Step.2 जिसके बाद मोबाइल नंबर दर्ज करना है तथा OTP (One Time Password) के माध्यम से वेरीफाई करके Password को जनरेट कर लेना है।

Step.3 इस प्रकार आप DHANI APP के Dashbord पर पहुंच जाएंगे। तथा Account Create हो जाएगा।

Dhani App Intrest Rate

यदि आप India bulls Dhani Apication को Download करके इसके माध्यम से 50 हज़ार से 15 लाख रुपये तक का instant loan प्राप्त करना चाहते है तो आपके मन में ये सवाल अवश्य आ रहा होगा। कि Dhani App से लोन अप्रूफ़ करनवाने पर हमें कितने प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट देना होगा।

तो आपको बता दें कि इसके लिए 11.99% Pa है और 3% प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करना होता है तथा फीस पर 18% की GST का भी चार्ज करना होता हैं जो अन्य फाइनेंस कंपनियों और बैंकों की अपेक्षा कम है। जिस कारण बहुत अधिक संख्या में लोग इसके माध्यम से Loan लेना पंसद लर रहे है।

Dhani App से लोन प्राप्त करें?

यदि आप Dhani App Instant Loan Application के माध्यम से लोन अप्रूव करवाना चाहते हो या लोन प्राप्त करना चाहते है तो आप बहुत आसानी से कुछ Steps को फॉलो करके बहुत सी कम समय में कहें तो कुछ मिनटों में Loan राशि को अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते सकते है। जिसके लिए आप नीचे दिए गये तरीके को फॉलो कर सकते है जो कुछ निम्न प्रकार है –

  • इसके लिए आपको सबसे पहले Dhani App को अपने डिवाइस में open करना है।
  • जिसके बाद Application में Home Page पर आपको बहुत से ओपन जैसे – पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन आदि के ऑप्शन दिखाई देंगें।
  • जिसमें से आपको उस Option का चयन कर लेना है। जिस प्रकार के लोन को आप प्राप्त करना चाहते है।
  • जिसके बाद Next Page Open होगा। जहां आपको दो option दिखाई डेंगे। 1. सैलेरी 2.सेल्फ एम्प्लॉयर जिसमें से आपको एक चुनना है।
  • चयन करने के बाद आपके सामने अगला पेज खुल जायेगा। जहां आपको पूछी गयी All Information जैसे – नाम, Email Id, Income , Pin Code, Pen Card Number आदि डालना है तथा Next के ऊपर क्लिक कर देना है।
  • सभी इनफार्मेशन को सही – सही भरने के बाद ये भरना है कि आप Loan राशि को भरना है यानि आप कितने रुपये का लोन अप्रूव करवाना चाहते है उसे भरना है।

Note – Dhoni App के माध्यम से आप न्यूनतम 50,000 तथा अधिकतम 15,00000 तक का लोन ले सकते है या अप्रूव करवा सकते है।

  • और फिर आखिर में फॉर्म को सबमिट कर देना है। इस प्रकार आपका फॉर्म Indianbulls Dhani App की टीम के पास रिव्यु के लिये चला जाएगा तथा दी गयी इनफार्मेशन का सत्यापन किया जाएगा।
  • उसके पश्चात Dhani App Team द्वारा मैसेज के माध्यम से बता लोन से जुड़ी आगे की सभी जानकारी कि आपका लोन अप्रूव हुआ है या नहीं! कितनी राशि का लोन अप्रूव करवा सकते है आदि भेज दी जाएगी।

Dhani App Best Future

Dhani App एक बेहतर इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन है ऐसा तो आप जान ही चुके होंगे। लेकिन आपके बेहतर जानकारी के लिए हमें नीचे Dhani App Best Future के बारे नें चर्चा की है।

जो इस एप्लीकेशन को और भी बेहतर बनाते हौ तथा जिनके कारण से Dhani App को पसन्द और इसका उपयोग करने वालों की संख्या में हर दिन वृद्धि होती जा रही है, जो कि निम्न है –

  1. India bulls Dhani के माध्यम से बहुत से प्रकार के लोन जैसे – Home Loan, Personal Loan, बिजनेस लोन आदि को प्राप्त कर सकते है ।
  2. Dhani App से लोन प्राप्त करने के लिए आपको किसी दफ्तर या बैंक के चक्कर नहीं काटने होते है। क्योंकि इसके माध्यम से मात्र कुछ Steps को Follow करके Online Loan प्राप्त किया जा सकता है।
  3. इस Application का Size मात्र 9MB है। जिस कारण इसको download तथा istall करने के लिए ज्यादा Internet और Space की आवश्यकता नहीं होती है।
  4. DHANI Application से लोन लेने के लिए किसी भी जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  5. इसके माध्यम से केवल Adhar Card और Pen Card का use करके लोन को प्राप्त किया जा सकता है।

Dhani App Loan वापसी प्रकिया

Dhani App का Use करके आप Loan लेते है तो आपको एक वापिस भुगतान भी करना होगा। लेकिन आपके मन में ये बात चल रही होगी। कि हम लोन वापसी का भुगतान कैसे करेंगे। तो आपको बता दें कि Dhani App से प्राप्त loan का पुनर्भुगतान करने के लिए आपको किसी भी बैंक या ऑफिस में नहीं जाना होगा।

क्योंकि Indiabulls Dhani App द्वारा आपसे EMI के रूप में Loan वापिस लिया जाता है तथा जब आप Loan को अप्रोव करवाते है तो आपसे एक फॉर्म भरवाया जाता है। जिससे के माध्यम से वे स्वतः ही आपके बैंक खाते से निश्चित समय पर EMI काट ली जाती है।

Dhani App का इस्तेमाल कैसे करें?

Dhani का उसे करना करना बहुत ही साधारण है क्योंकि इसके उच्च श्रेणी के डवलोपेर्स द्वारा तैयार किया गया है। जिस कारण इसके हर फ्यूचर को बिल्कुल सही प्रकार मेनटेन किया गया है तथा Users भी बिल्कुल फ़्रेंडली है जिससे कोई भी व्यक्ति इसका इस्तमाल आसानी से कर सकता है। इसका Use करने से संबंधित कुछ Tips को नीचे साझा किया गया है। जो इसका उपयोग करने में काफी सहायक होंगे।

  • DHANI APP का Use करने के लिए आपको सबसे पहले इसे Open करना है जिसके बाद Adhaar Card के माध्यम से जरनल इनफार्मेशन जैसे – नाम, Date Of Birth आदि को भरकर Login Account क्रिएट करके App में Login हो जाना है।
  • जिसके बाद आपको Loan से संबंधित बहुत से Option जैसे – Home Loan, Personal Loan, Car Loan आदि का ऑप्शन दिखाई देंगे। जिसमें से आपको उस Option का चयन कर लेना है। जो Loan आप प्राप्त करना चाहते है।
  • जिसके पश्चात आपके सामने Loan से संबंधित Form खुल जायेगा म जहां आपको पूछी गये सभी विवरण को भरकर सबमिट कर देना है।
  • फिर आपका Form Dhani App Team रिव्यु के लिए चला जायेगा।
  • और अगर वहां से आपका Loan अप्रोव हो जाता है लोन राशि सीधे आपके एकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

indiabulls Dhani App Help Line Number

अगर आप Dhani App के माध्यम से 50 हज़ार से लेकर 15 लाख तक लोन प्राप्त करना चाहते है तथा उससे जुड़ी कोई विशेष जानकारी को प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए Indiabulls कंपनी द्वारा अपना Toll free Helpline Number जारी किया है।

जिस पर कोई भी व्यक्ति 24×7 घंटे कॉल करके Dhani App से जुड़े किसी भी सवाल का जबाब या समस्या का समाधान प्राप्त कर सकता है। आपकी उचित जानकारी के लिए हमारे द्वारा उस Helpline Number को नीचे साझा किया गया है।

1860 – 419 – 3333

Indiabulls Dhani App se Paise Kaise Kamaye In Hindi

इस एप्लीकेशन का उपयोग करके आप Online इंस्टेंट लोन प्राप्त करने के अलावा बहुत अच्छा पैसे भी कमा सकते है। क्योंकि Dhani App अपने Users को बहुत से प्रकार कमीशन प्रदान करता है जो कि निम्न है –

  1. Dhani Application को अगर आप किसी व्यक्ति को सफलतापूर्वक रेफर करते है तो आपको 1% Sanctioned Amount ऑफ क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते है।
  2. यदि आप किसी व्यक्ति को लोन चाहिए है तथा आप उसे Dhani App रेफर करते है तो आपको Indiabulls द्वारा लोन के टोटल अमाउंट का 2% कमीशन के रूप में प्रदान किया जायेगा।
  3. Dhani App को रेफेर करने पर आप 10 रुपये गेम के रूप में जीत सकते है।

Note – अगर Dhani App का Use करते है तो आपको बता दें कि आप इन तरीकों के अलावा भी बहुत से तरीकों से Dhani App से रुपये को कमा सकते है।

Dhani App का उपयोग करने से लाभ

Dhani App इंस्टेंट लोन को लेने का बहुत ही प्रसिद्ध एप्लीकेशन है तथा बहुत बड़ी संख्या में लोग इसका उपयोग करके लोन प्राप्त कर रहे है इसलिए अगर आप भी इसका Use करते है। तो आपको इससे होने वाले फायदे के बारे में प्राप्त होना आवश्यक है जो कि निम्न है –

  • Dhani App पर आपको अन्य बैंकों और फाइनेंस कंपनियों के अपेक्षा कम ब्याजदारों पर लोन मिलता है और साथ ही यहां EMI की सुविधा भी मिलती है।
  • इस App के माध्यम से आप बहुत कम समय में लोन प्राप्त कर सकते है तथा आपको उसके लिए किसी बैंक के ऑफिस के भी चक्कर नहीं लगाने होंगे।
  • Indiabulls Dhai App से प्राप्त लोन राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में स्थांतरित की जाती है।
  • इससे लोन के लिए आपको ज्यादा डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होती है। केवल आधार कार्ड और पैनकार्ड कार्ड की मदद से लोन अप्रूव करवा सकते है।

Indiabulls Dhani App Releted FAQ

यदि आप Dhani App के बारे में पढ़ रहे है तो आप भी इसका Use करने के इच्छुक होंगे। लेकिन अभी भी बहुत से ऐसे रीडर्स है जिनके दिमाग अभी भी Dhani App से जुड़े बहुत से सवाल आ रहे है जिस कारण वे इसका Use करने से असमर्थ है।

जिसके लिए हुमने नीचे Dhani App से जुड़े कुछ सवाल तथा उनके जबाबों को साझा किया है जो इसके लिये काफी Useful होंगे। जो कि निम्न है –

क्या Indiabulls Dhani App का उपयोग करना सुरक्षित है?

जी हां! Indiabulls Dhani का Use करना पूर्णतया सुरक्षित है तथा इसकी सुरक्षा को लेकर डोवलोपेर्स टीम द्वारा पूर्ण ख्याल रखा गया है।

Dhani App से हम कितनी राशि तक का लोन प्राप्त कर सकते है?

यदि आप Dhani App का Use करके Loan लेना चाहते है तो आपको बता दें कि।आप यहां से 50 हज़ार रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक लोन अप्रूव करवा सकते है या लोन प्राप्त कर सकते है।

क्या Indiabull Dhani App से लोन राशि हमें कैश में प्राप्त होती है?

जी नहीं! Dhani App से प्राप्त होने वाली लोन राशि सीधे लोन प्राप्त कर्ता के बैंक एकाउंट में भेजी जाती है। जिससे आपकी सुरक्षा बनी रहे।

इससे प्राप्त होने वाली राशि पर हमें कितनी ब्याज दरों का भुगतान करना होगा?

यदि आप Dhani App से प्राप्त लोन राशि पर कितना प्रतिशत के ब्याज का भुगतान करना पड़ेगा ले बारे में जानना चाहते है तो ऊपर लेख में बतायी गयी इनफार्मेशन को ध्यानपूर्वक पढ़े। क्योंकि हमारे द्वारा ऊपर Dhani App Intrest Rate के बारे विस्तार से जानकारी साझा की गयी है।

Dhani App से हम कितनी राशि तक का लोन प्राप्त कर सकते है?

यदि आप Dhani App का Use करके Loan लेना चाहते है तो आपको बता दें कि।आप यहां से 50 हज़ार रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक लोन अप्रूव करवा सकते है या लोन प्राप्त कर सकते है।

क्या Dhani App का उपयोग एंड्रोइड और ISO User दोनों कर सकते है?

जी हाँ! इसका उपयोग एंड्रोइड और ISO User दोनों कर सकते है।

Dhani App को किस कंपनी द्वारा निर्मित किया गया है?

Dhani App को इंडिया की जानी – मानी कंपनी Indiabulls द्वारा निर्मित किया गया है। जो बहुत समय से रियल स्टेट और लोन आदान प्रदान का काम करती है।

Indiabulls Dhani App पर अपना Account कैसे बनायें?

India bulls Dhani App पर Account बनाना बहुत ही आसान है जिसके बारे में ऊपर ऑर्टिकल में विस्तार से बताया गया है।

इसके माध्यम से लोन अप्रूव करवाने पर हमें किसी अतिरिक्त डॉक्यूमेंट को देना होता है?

जी नहीं! Dhani App से Loan लेने के लिए आपको किसी अतरिक्त डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि यहां से आप केवल आधार कार्ड और पैनकार्ड की मदद से लोन अप्रूव करवा सकते है।

निष्कर्ष

अगर आप पैसो कि कमी के कारण अपनी जरूरतों को पूरा नही कर पा रहे है तो आप हमारे इस आर्टिकल में Dhani App क्या है? | Dhani App से लोन कैसे ले? | Step By Step | आसान तरीका की जानकारी को जानकारी को फॉलो करते हुए आसानी से लोन प्राप्त कर सकते है। और अपनी जरूरतो को पूरा कर सकते है।

Leave a Comment