भारत की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं कौन सी है?

वैसे तो भारत में कई महिलाएं काफी खूबसूरत होती है लेकिन हम आपको सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताएंगे। यह तो आप भी जानते है कि भारत की महिला परंपरापरिक जीवनशैली और वर्तमान जीवन शैली वाली महिलाएं होती हैl वहीं दूसरी तरफ कुछ महिलाएं अपने परिवार के ऊपर समर्पित है और कुछ  खेल, व्यापार ,साहित्य ,फिल्म अन्य चीजों में  अपना योगदान दे रही हैं. किंतु आज हम आप सभी के लिए सबसे खूबसूरत 10 महिलाओं के बारे में बतायेगे।

यदि आप भी भारत की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं कौन से हैं? इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं क्योंकि क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको भारत के 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं जिन्होंने अपने जीवन में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त किए है। अगर आप भी उन खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके बारे में हमने नीचे विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई है जो निम्नलिखित प्रकार से नीचे बताई गई है-

भारत के 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं कौन सी है?

हर महिला अपने आप अपने सुंदर होती है और हमारे देश में बहुत सारे ऐसे सुंदर महिलाएं हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं लेकिन इनमें कुछ ऐसी महिलाएं हैं जो खूबसूरत होने के साथ-साथ कई क्षेत्रों में कामयाबी हासिल कर चुकी हैं अगर आप उन सभी भारत की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में जानना चाहते है तो इसके बारे में हमने विस्तार पूर्वक नीचे जानकारी प्रदान की है, जो कुछ इस प्रकार से हैं-

मानुषी छिल्लर (Manushi chillar) 

मानुषी छिल्लर को 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था. यह खूबसूरत चीजों का जीता जागता एक सबूत है। यह एक  बहुत अच्छी डॉक्टर होने के साथ ही एक बहुत ही खूबसूरत मॉडल भी है जिन्होंने वर्ष 2015 में सबसे खूबसूरत महिला का खिताब भी हासिल किया है।  इस खूबसूरत महिला का जन्म 14 जुलाई 1957 में हुआ था इन्होंने बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में रोल किया है, इसलिए ये एक बहुत अच्छी एक्टर भी माना जाता है। जब इन्हे मिस वर्ल्ड मे  नवाजा गया था। तब इन्होंने एक प्रतियोगिता में  दिल्ली देश के अन्य राज्यों के 30 प्रतियोगिता के बीच परफॉर्मेंस किया था।

स्मृति मंधाना  (Smriti Mandhana) 

यह महिला और कोई नहीं यह महिला इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तान स्मृति मंधाना है। उन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ साथ अपनी बल्लेबाजी से सभी लोगों का दिल जीत रखा है। इनको अपनी सुंदरता का जरा सा घमंड भी नहीं है। यह बस अपने क्रिकेट पर पूरा फोकस रखती हैं इनकी बल्लेबाजी के साथ-साथ इनकी खूबसूरती ही लोगो  को इनका फैन बना देती  है इस खूबसूरत महिला में हमेशा बल्ले पकड़ कर हम सब देश वालों का प्यार जीता है। जब यह  खेलने के बाद अपनी थकावट के साथ आराम करती हैं तो यह बेहद खूबसूरत लगती हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachan)

बहुत से लोग इन्हें पहले से ही जानते होंगे क्योंकि ये एक बहुत बड़ी सेलिब्रिटी है और यह हर किसी की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में है। ऐश्वर्या राय बच्चन आज के समय की सबसे सबसी बड़ी मॉडल है. ऐश्वर्या राय बच्चन एस के नाम से भी बहुत मशहूर है यह 1984 में मिस इंडिया की प्रतियोगिता की उपविजेता रहने के बाद उसी साल उन्होंने विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीती थी। इन्होंने हिंदी फिल्म के अलावा तमिल तेलुगु बंगाली और भी कई फिल्मों में काम करा है और इन्होंने ने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम करा है। इनकी उम्र 48 वर्ष है फिर भी यह बहुत खूबसूरत लगती है और आज भी लाखों दिलों पर राज करती हैं। 

इलियाना डी क्रूज (Ileana D’ cruz) 

इलियाना डिक्रूज यह तेलुगू सिनेमा कि एक ब्यूटी क्वीन है। नेक्टर का हिंदी फिल्म स्टार में भी लोकप्रिय चेहरा माना जाता है यह पुणे में रहने वाली है और यह एक बहुत खूबसूरत मॉडलर भी है। इन्होंने बहुत संघर्ष के बाद अपना करियर बनाया और सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक महिला यह भी चुनने लगी। उन्होंने अपने करियर के मॉडल के रूप में 2006 में शुरू किया था। इन्होंने अपनी फिल्म इंडस्ट्री का करियर तमिल की देवदासू फिल्म से शुर किया था। हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में भी बहुत अच्छी एक्टर्स मानी जाती है। इनकी उम्र 35 वर्ष है और इनकी इंडस्ट्री की तरक्की ऐसे ही चलती जा रही है। 

तमन्ना भाटिया (Tamanna bhatia) 

तमन्ना भाटिया टालीवुड फिल्म इंडस्ट्री की बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस है। इनका जन्म मुंबई में हुआ था। इन्होंने हिंदी बॉलीवुड मे भी मुख्य अभिनेत्री मे अपने आप को स्थापित किया है। यह दुनिया की बहुत खूबसूरत महिला मानी जाती है और एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस भी मानी जाती हैं। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाद नाटकों में भी बहुत साल काम किया है। तमन्ना भाटिया ने अपना करियर की शुरुआत 2005 मे हिंदी फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से की थी और आज यह अपने चेहरे से ही सबकी जान है। इसके बाद इन्होंने कुछ समय बाद दक्षिण भारत की फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया।

आलिया भट्ट (Alia bhatt) 

इस खूबसूरत ब्यूटी क्वीन ने बहुत मेहनत के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री मे अपनी जगह बनाई है। यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने पूरी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है जिसे आज हम आलिया भट्ट के नाम से जानते है। यह एक भारतीय वंश की ब्रिटिश अभिनेत्री है और हिंदी फिल्मों में काम  करने वाली जानी मानी हस्ती है।

वर्तमान समय में आलिया भट्ट को काफी प्रशंसा मिली हुई है इन्होंने मात्र 23 वर्ष की आयु में चार फिल्मेर पुरस्कार जीते हैं अगर बात करें उनकी पर्सनैलिटी की तो इनकी लंबाई 1.55 मीटर है और हाल ही में इनकी शादी जाने-माने एक्टर रणबीर कपूर के साथ इनकी आयु केवल 29 वर्ष है और इन्होंने इतनी सी उमर में ही मेहनत से बहुत नाम कमाए लिया है और यह एक बहुत अच्छी और बेहद खूबसूरत मॉडल है। 

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 

दीपिका पादुकोण शुरू से ही हिंदी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री हैं। यह अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड इंडस्ट्री में जानी जाती है। उन्होंने पीकू, बदतमीज , तमाशा जैसी कई फिल्मों मे काम करके कई सारे दिल जीत रखे हैं। इस ब्यूटीफुल क्यून ने हॉलीवुड की मूवी में भी काम किया है।

इनका जन्म 5 जनवरी 1986 में हुआ था बॉलीवुड सिनेमा में एक नायिका के रूप में उभरी थी। इनकी उम्र 36 वर्ष है और यह अभी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम जारी रखी हुई है। आज हर कोई दीपिका पादुकोण का दीवाना है जब से इन्होंने फ़िल्म इन्टरस्ट्री में कदम रखा है तब से इन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लाखों लोगों का दिल जीत रखा है। 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka chopra) 

प्रियंका चोपड़ा सक्षम और पॉपुलर  प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। यह 2000 में मिस वर्ल्ड की विजेता रह चुकी है उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया है शायद ही किसी अभिनेत्री ने इतना नाम कमाया होगा। प्रियंका चोपड़ा एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती है। आज प्रियंका चोपड़ा कितनी कामयाब है उन्होंने इस कामयाबी तक पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा स्ट्रगल किया है  जितना प्रियंका चोपड़ा ने कमाया है।

इन्होंने बहुत स्ट्रगल भी किया है परिणाम स्वरूप आज यह भारत के अतिरिक्त कई देशों में विदेश में पिटबुल टीवी शृंगख्ला मे काम अभिनय करने वाली एकमात्र अभिनेत्री है। टाइम पत्रिका ने इन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभाशली लोगों के रूप में स्थान दिया है। यह एकमात्र अभिनेत्री हैं जिन्होंने मॉडलर का श्रृंखला का काम काफी लंबे समय तक किया है और यह दुनिया की सबसे बड़ी सबसे खूबसूरत महिला में बहुत अधिक पॉपुलर है। 

सानिया मिर्जा (Sania mirza) 

भारत देश में निवास करने वाला शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसने सानिया मिर्जा का नाम नहीं सुना होगा।  एक स्पोर्ट खेलने वाली लड़की भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में भी आती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत की सबसे बेस्ट टेनिस प्लेयर की सानिया मिर्जा।

यह ना केवल अपने बेहतर तरीके से टेनिस खेलने के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है बल्कि अपनी खूबसूरती के लिए भी यह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहती है। इन्होंने खेलने के साथ-साथ अपनी मुस्कान से भी काफी लोगों का दिल जीत रखा है। यें एक लापरवाह सुंदरता का साधारण उदाहरण है यह अपने कम्फट से बाहर आकर उन्होंने फिर अभिनय किया तो वह एक अभिनेत्री महिला से कम नहीं लग रही थी। 

सोनम कपूर (Sonam kapoor) 

सोनम कपूर को केवल खूबसूरती नहीं बल्कि स्माइल क्वीन के नाम से भी जाना जाता है जो आज के समय में भारत की सबसे प्यारी महिलाओं में से एक मे यह है। इनकी मुस्कुराहट और खूबसूरती की बदौलत आज यह एक बहुत अच्छी मॉडल के साथ एक बहुत ही जबरदस्त एक्टर भी हैं। यह एकमात्र ऐसी भारतीय एक्टर है जो किसी भी फिल्म के लिए सबसे अधिक चार्ज करती हैं। 

यह मीडिया में अपने व्यक्तित्व के लिए भी जानी जाती हैं। सोनम कपूर ने अपने जीवन में कई सारी परेशानियों के साथ कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का भी सामना किया है। इन्होंने अपने फिल्म कैरियर में अपनी शानदार एक्टिंग के कारण कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं और इन्होंने कई सारे ब्रांडो का समर्थन भी किया है। 

निष्कर्ष

आज हमने अपने आर्टिकल में आपको 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताया है। जिसमें हमने भारत की सबसे खूबसूरत महिलाएं जैसे ऐश्वर्या राय, सोनम कपूर, आलिया भट्ट इत्यादि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की है जो जो ना केवल मॉडलर है बल्कि एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस भी हैं। आपको इनमें से किसी भी महिलाएं के बारे में जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं और अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते हैं। ऐसी ही मजेदार जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें।

Leave a Comment